कॉमनवेल्थ स्टेडियम, एडमोंटन में आयोजित फील्ड सत्र।

कार्ड कार्यक्रम महामारी के बाद एडमॉन्टन लौट आया

एडमोंटन माइनर सॉकर एसोसिएशन के महत्वपूर्ण समर्थन के साथ, युवा रेफरी खेल के विभिन्न पहलुओं में मूल्यवान प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इस शानदार कार्यक्रम के बारे में और जानने में हमसे जुड़ें।

इस वर्ष, युवा रेफरी को अपने ज्ञान को विकसित करने और विस्तार करने का एक शानदार अवसर मिल रहा है, इसके लिए धन्यवादएडमोंटन माइनर सॉकर एसोसिएशन (EMSA), जो वित्त पोषण कर रहा हैउन्नत रेफरी विकास केंद्र (CARD)कार्यक्रम, होनहार अधिकारियों पर निर्देशित एक पाठ्यक्रम जो रेफरी में अपना करियर बनाने में रुचि दिखाते हैं।

के अनुसारड्रैगोस निकुलेस्कु, ईएमएसए के महाप्रबंधक, "हर साल ईएमएसए के तकनीकी लोग इस साल भर चलने वाले कार्यक्रम में नामांकन के लिए युवा रेफरी का चयन करते हैं, जहां उन्हें अन्य पहलुओं के साथ खेल, फिटनेस, सामरिक समाधान के नियमों में प्रशिक्षित किया जाएगा"।

लेकिन EMSA की सहायता केवल फंडिंग तक ही सीमित नहीं है। वे क्षेत्र सत्र करने के लिए स्थान प्रदान करके कार्यक्रम का समर्थन भी करते हैं, जो पाठ्यक्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अब तक, कार्ड के प्रयोजनों के लिए कॉमनवेल्थ स्टेडियम और क्लार्क स्टेडियम जैसे स्थानों का उपयोग किया गया है।

क्लार्क स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में से एक के अंदर एक सत्र।

इस परियोजना में एक प्रमुख व्यक्ति हैमैज़ेन ब्लैक,कार्ड कार्यक्रम के प्रबंधक . उनकी दृष्टि में, कार्यक्रम कई एडमॉन्टन रेफरी को अपनी वृद्धि जारी रखने में मदद करेगा। "यह कार्यक्रम कुछ समय पहले पैदा हुआ था जब फीफा के पूर्व रेफरीडेव गंटारो(एडमॉन्टन) और वर्तमान फीफा रेफरीड्रू फिशर (कैलगरी) ने प्रांत के भीतर रेफरी के विकास को एकजुट करने के लिए एक योजना बनाने का फैसला किया। डेव गैंटार के अलावा, फीफा के पूर्व रेफरीशीना डिक्सनयुवा अधिकारियों को कुछ ऐसा सिखाने में मदद की हैड्रैगोस निकुलेस्कु अत्यधिक मूल्य। उन्होंने कहा, "इन युवाओं के लिए शीर्ष स्तर के रेफरी से सीखना एक अच्छा अवसर है।"
कार्यक्रम 2019 में एडमोंटन में शुरू हुआ, लेकिन COVID के कारण इसे स्टैंड-बाय में रखना पड़ा। मैज़ेन ब्लैक के अनुसार, इसने बहुत से अधिकारियों को हतोत्साहित नहीं किया, क्योंकि 8/12 के लिए वापस आ गयावर्ष 2 . उनके शब्दों में, "कार्ड के छात्र सप्ताह में एक बार दो घंटे के लिए मिलते हैं, जहां उनके क्षेत्र और शिक्षा सत्र होते हैं। चार अलग-अलग स्तर हैं, जिनमें से सभी की अलग-अलग आवश्यकताएं हैं"।

कार्ड के छात्र। तस्वीर के सबसे दाहिने कोने में Mazzen Black देखा जा सकता है।

यह पूछे जाने पर कि वे कार्यक्रम के लिए अधिकारियों की भर्ती कैसे करते हैं, मैज़ेन ब्लैक ने पुष्टि की कि "ये रेफरी प्रवेश स्तर के कार्यक्रमों से बाहर हैं। अधिकांश भाग के लिए, उनके संघों के असाइनर नाम आगे रखेंगे, और हम वहां से चले जाएंगे। उनके अनुसार, सॉकर में अगले स्तर तक पहुंचने की इच्छा रखने वाले रेफरी के लिए यह एक शानदार अवसर है। "यदि कोई रेफरी स्नातक हो जाता है, तो वे इसका हिस्सा बन सकते हैंकनाडा सॉकर अधिकारियों की राष्ट्रीय सूची".

एडमोंटन माइनर सॉकर एसोसिएशन इस कार्यक्रम के वितरण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, कुछ ऐसा जिसे मैज़ेन ब्लैक पहचानता है और सराहना करता है। "हमें कार्ड कार्यक्रम के मुख्य प्रायोजक होने के लिए ईएमएसए को धन्यवाद देना है। उनकी मदद के बिना, यह पहल संभव नहीं होगी”, उन्होंने निष्कर्ष निकाला।